नसराला की प्लाई बोर्ड फैक्टरी में भीषण आग के बाद धमाका

नसराला की प्लाई बोर्ड फैक्टरी में भीषण आग के बाद धमाका, करोड़ों को स्टाॅक खाक

होशियारपुर, फगर्वाड़ा, जालंधर व सोनालिका उद्योग समूह के 5 दर्जन फायर टैंडर 10 घंटे करते रहे जद्दो-जहद

होशियारपुर-जालंधर रोड पर नसराला औद्योगिक क्षेत्र के नजदीक तारागढ़ रोड गांव पियालां में स्थित प्लाई बोर्ड के बहुत बड़े यूनिट गुप्ता एग्रो कम्पनी में 02 मई को सुबह 3.30 बजे के करीब भीषण आग भड़क उठी। फैक्टरी के सुपरवाइजर हरे राम ने इस संबंध फौरी तौर पर फैक्टरी के मालिक दिनेश गुप्ता को जालंधर फोन किया। जिसके पश्चात फायर ब्रिगेड को सूचना भेजी गई।

Nasrala ki plyboard factory
नसराला की प्लाई बोर्ड फैक्टरी

बताया जाता है कि आग की लपटें धीरे-धीरे विकराल रूप धारण कर गई तथा कुछ ही क्षणों बाद बहुत बड़ा धमाका हुआ। देखते ही देखते आग ने पूरे यूनिट को अपनी लपेट में ले लिया।

बहुत जद्दो-जहद के बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके पश्चात फगवाड़ा, जालंधर व सोनालीका उद्योग समूह होशियारपुर के फायर टैंडर मंगवाए गए। 5 दर्जन के करीब फायर टैंडर करीब 10 घंटे लगातार आग से जुझते रहे। लेकिन तक फैक्टरी का पूरा स्टाॅक, राॅ मटीरियल, मशीनरी व तमाम शैड आग में जल चुके थे।

सौभाग्य वश अग्निकांड के समय यूनिट बंद होने के कारण कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। जालंधर से संबंधित युवा उद्योगपति दिनेश गुप्ता फैक्टरी के मालिक के अनुसार नुकसान का अंदेशा 10 से 12 करोड़ के बीच लगाया जा रहा है। आग लगने का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका।