Dealing with GST fraud

ज्ञात सुत्रों से पता चला है कि, यमुनानगर DETC ( GST) ने बिना बिल के फैक्ट्रियों से माल निकाले जाने की सुचना पर, काफी सख्त लहजे में चेतावनी दी और उद्योगपतियों को संयमित रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जिस किसी की गाड़ी बिना बिल के पकड़ेंगे, उसमें गाड़ी पर जुर्माने के साथ-साथ, जिस फैक्ट्री से गाड़ी लोड हुई है, वहां पर भी रेड की जाएगी । और पुरी जांच पड़ताल की जाएगी। इसके साथ साथ उन्होंने चेतावनी भी दी कि जहां पर माल जाना है , वहां के डीलर की संबंधित जीएसटी डिपार्टमेंट में इंफॉर्मेशन दे कर वहां भी रेड करवाएंगे ।
जानकारी मिली है कि इस संदर्भ में GST डिपार्टमेंट ने कुछ बिना बिल की गाड़ी पकड़ कर कई फ़ैक्ट्रीज़ में रेड भी की है और इस कार्रवाई को अमल में लाया गया है।
कई जगह इन गाड़ी में पकडे गए माल पर किसी और फर्म का ISI नंबर भी पाया गया , जो की एक criminal offence हैं ।

श्री जे के बिहानी से इसके बारे में जानकारी मांगने पर उन्होंने कहा कि हमने जो average cost निर्धारित की है उसमें GST को अलग से जोड़ कर ही माल निकालते हैं। इसके बावजूद अगर कोई व्यक्ति दबाव में आकर गलती करता है, तो उसकी वजह से पुरे उद्योग में परेशानी होती है। उन्होंने सभी से अपील की,कि बिना उचित इन्वाइस और ई वे बिल के कोई भी अपने परिसर से माल ना निकाले।


Arkiton  Surfactant Industries   Globe Panel